चाय के पेड़ के तेल से दूर होंगे पीठ के दागे धब्बे


Views:10080

सोनिया (एक काल्पनिक नाम) की पीठ पर एक भद्दा निशान पड़ गया था जिस वजह से सोनिया कम-बैक ब्लाउज या कहे बैकलेस कपडें पहनना ही भूल गयी थी। सोनिया को बैकलेस ड्रेस काफी पसंद थी हो भी क्यों न उसकी कलेक्शन में सभी बैकलेस ड्रेस उसकी ख़ूबसूरती में चार चाँद जो लगा देती थी पर इन दाग धब्बो की वजह से उसने कम-बैक वाले ब्लाउज पहनना ही बंद कर दिया और अब वह हमेशा अपनी पीठ को कपड़ो से ढक कर रखती है।


उपरोक्त दी गयी परेशानी आज सिर्फ सोनिया की परेशानी नही है बल्कि भारत के कई सुन्दर महिलाओं की है। आज कुछ ऐसे सुखदायक, प्राकृतिक उपचार है जिनको अपनाकर महिलाएं दोष मुक्त पीठ पा सकती है और भविष्य में वह अपनी मनपसन्द कम-बैक ब्लाउज या कोई भी बैकलेस ड्रेस पहन सकती है।





पीठ पर बने निशान और शुष्क त्वचा के उपचार के लिए चाय के पेड़ के तेल प्रयोग आज ताज़ा और सबसे उत्तम उपाय है। एंटीसेप्टिक चाय के पेड़ के तेल को शुद्ध गुणों और जीवाणुरोधी होने के कारण ही आज पहचाना जाता है और निसंदेह यह आपकी पीठ को निशान से छुटकारा दिलाने के साथ-साथ आपकी त्वचा को नमी भी प्रदान करेंगा।


आप अपनी पीठ को दोष मुक्त करने के लिए निम्नलिखित तरीके कर सकती है।

•    पानी के एक कप में आप चाय के पेड़ के तेल की 2-3 चम्मच डाल कर उनका अच्छे से मिश्रण कर ले।


•    मिश्रण के अंदर रुई डाल कर उसे निशान वाली जगह पर लगाये।


जल्दी और दोष रहित पीठ पाने के लिए आप इस उपचार का प्रयोग दिन में दो बार कर सकती है यह निशान मिटाने के साथ-साथ आपकी स्किन को भी पहले से बेहतर करेगा।


Comment Box