कटरीना कैफ के वो ब्यूटी टिप्स जिनको आप आसानी से फॉलो कर सकेंगी

Views:41110

हॉट,प्यारी, मोहक, कामुक और आधुनिक फैशन से लैस ब्रिटिश में जन्मी इन्डियन ब्यूटी कैटरीना कैफ आज हर उस युवा लड़की की आइडल है जो खुद को ब्यूटी क्वीन और फिट रहने की दिशा में प्रयासरत है। निस्संदेह कटरीना की गिनती उन अभिनेत्रियों में से होती है जो बिना मेकअप के भी बहुत खूबसूरत लगती है शायद इसलिए कटरीना के अद्वितीय सौंदर्य ने पुरुषों को ही नही महिलाओं को भी अपना दीवाना बनाया हुआ है।





कटरीना ने आज 30 के उम्र में भी अपने चेहरे को चमकदार,सुंदर,फिट और चुस्त रखा है इसलिए उनके सौंदर्य और फिटनेस के रहस्यों को हर युवा लड़की जानना चाहती है। युवा लड़कियों की इसी मांग पर और खास कर अपने पाठकों के लिए आज हम कटरीना कैफ के आश्चर्यजनक ब्यूटी टिप्स ले कर आये है जिनका लाभ जल्द दुल्हन बनने जा रही लड़कियां उठा कर अपने सपनों के राजकुमार पर जादू चला सकती है।


त्वचा की नियमित देखभाल : कैट अपने शरीर को बड़े ही लाड प्यार से रखती है। कटरीना त्वचा की नियमित देखभाल प्राकृतिक और बड़े ही आसान तरीके से करती है। त्वचा को चमकदार और हाइड्रेटेड रखने के लिए कटरीना रोज सुबह चार से पांच गिलास पानी पीती है। नियमित रूप से पानी पीने से स्किन सेल तो बूस्ट होते है साथ में यह डेटोक्सीफीइंग में भी मदद करता है जिससे रक्त परिसंचरण हेल्दी और स्वस्थ रहती है।





कटरीना फेशियल और मसाज का सुख नियमित रूप से भोगती है। यह उपाय भी कटरीना के बॉडी में चमक और रक्त परिसंचरण में सुधार लाता है। कैट समय-समय पर फेस वाश से अपना चेहरा धोना और क्लींजिंग मिल्क से सफाई करना नही भूलती है।





कटरीना के रात की बात करें तो उन्होंने सफाई,टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग को रोजाना अपनी आदत में शुमार कर रखा है। कटरीना की त्वचा में वैसे तो कोई दोष उत्पन्न नही होता पर अगर गलती से हल्का दोष आ भी जाए तो वह उपचार के लिए मुल्तानी मिट्टी या खनिज युक्त मिट्टी मास्क की मदद लेती है और दोष अगर साधारण ना हो तो फौरन एक्सपर्ट की सलाह लेना नही भूलती।


मेकअप रहस्य से जुड़े टिप्स : कटरीना कैफ का ग्लैमर लुक बिना मेकअप के भी कायम रहता है इसलिए उन्हें बहुत अधिक मेकअप की जरूरत नही पड़ती है। मेकअप किट में से कटरीना के साथ एक लिप बॉम और सूरज की किरणों को ब्लॉक करने वाली अच्छी कम्पनी की मॉइस्चराइजिंग जरुर होती है।





कटरीना जब भी यात्रा करती है अपनी त्वचा पर अच्छी तरह सनस्क्रीन लागू करने का खास ध्यान रखती है इसके अतिरिक्त वह मेकअप उत्पाद फाउंडेशन से जहाँ तक संभव हो बचने का प्रयास करती है।





कटरीना के रहस्यमयी मेकअप की बात करें तो वह शूटिंग स्थल पर मेकअप उत्पादों को इस्तेमाल करने से पहले मलमल के कपड़े में बर्फ लपेटकर त्वचा पर रब करती है तथा कभी-कभी सामान्य से अतिरिक्त ग्लैमरस देखने के लिए आंखों में काजल और होठों को गुलाबी रंग और चमक देने के लिए अच्छी लिपस्टिक इस्तेमाल में लाती है। कैटरीना सोने से पहले हर त्वचा को सांस देने के लिए हर रात मेकअप उतारना हरगिज नही भूलती।


हेयर केयर टिप्स : फिल्में,पार्टियों में रंगों वाले,सूखे गीले और विभिन्न प्रकार के हेयरस्टाइल रखने वाली कटरीना सप्ताह में एक बार बालों को कंडीशनिंग अवश्य करती है और साथ में खोपड़ी की अच्छे तेल से चम्पी भी करती है। कटरीना लीव इन कंडीशनर का इस्तेमाल किए बिना घर से बाहर नही निकलती है।





कटरीना के बाल सारा दिन चमकदार और लाइफ टाइम तक घने रहे इसके लिए वह हीट हेयर एप्लीकेटर्स से पहले हीट प्रोटेक्टान्ट्स और हेयर सेरुम्स का उपयोग करती है। इसके अतिरिक्त अत्यधिक गर्मी,धूल और बालों के उपचार के लिए एक्सपर्ट सलाह को ही तजरीह देती है और वह हमेशा चप्पू ब्रश के साथ ही बालों को संवारती है।





बॉडी फिटनेस कायम रखने के लिए : कैटरीना कैफ अपनी सेक्सी बॉडी में लचक कायम रखने के लिए स्विमिंग,जॉगिंग और डांस की मदद लेती है। कटरीना अपनी फिटनेस को आजीवन कायम रखने के लिए योग और ध्यान पर में भी पूरा विश्वास रखती है। जिम और घरेलू वर्क आउट शैली उनकी लाइफ स्टाइल का अहम हिस्सा है।





कटरीना का पूर्ण विश्वास है कि बिस्तर पर सोने से पहले बॉडी को आरामदायक अवस्था में होना चाहिए इसलिए वह आरामदायक अवस्था में लाने के लिए सोने से दो घंटे पहले धार्मिक किताबों और नियमों को फॉलो करती है।





कटरीना कैफ की आहार योजना
: कैटरीना का दृढ विश्वास है वास्तविक सुंदरता आत्म भीतर होती है और आप जब अंदर से अच्छा महसूस करते है तो आपके चेहरे पर एक चमक होती है और वह सबको आकर्षित करती है।





कैट अपनी ब्यूटी को प्राकृतिक तरीके से कायम रखने के लिए मैक्रोबिओटिक आहार योजना फॉलो करती है। वह हर दो घंटे बाद तजे फल उबली हुई सब्जियों और जूस का सेवन करती है। वह कार्बोहाइड्रेट और खाली कैलोरी युक्त भोजन से परहेज रखती है।


कटरीना लोहा, विटामिन और प्रोटीन में प्रचुर मात्रा वाले खाद्य पदार्थो को प्राथमिकता देती है। फल की मात्रा उनके डाइट चार्ट में हमेशा शीर्ष पर रहता है और इसमे असाई बेरी का सेवन वह खासतौर पर करती है जो उनके शरीर को स्वस्थ और उनकी त्वचा को हमेशा दमकती रखता है।


आप कटरीना के ब्यूटी टिप्स को फॉलो कर आप भी अपने बॉडी को स्वस्थ और सुंदर बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठा सकती है। त्वचा और बॉडी को स्वस्थ एवं शेप में रखने के लिए आप बिना किसी बात का इंतज़ार किए आज से ही कटरीना कैफ की हेल्दी दिनचर्या को अपनी दिनचर्या में तबदील कर लीजिए।

Celebrity Health Tips!#Katrina Kaif Beauty And Fitness Tips

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Most Popular Facts

Most Popular Health Post

Most Popular Relationship Articles

Category

अनुष्का शर्मा से जुड़े सौंदर्य और स्वास्थ्य


अस्थमा


आँखों की देखभाल


आयुर्वेदिक होम टिप्स


आलिया भट्ट का डाइट प्लान


एनीमिया


एलर्जी


औरत के लिये


कद बढाने के टिप्स


किशोर


कैंसर


कैटरीना कैफ से जुड़े सौंदर्य और स्वास्थ्य टिप्स


कोल्ड


क्रॉस लेग पोजीसन में बैठना


गर्दन


गर्भपात


गर्भावस्था


गर्मियों में त्वचा की देखभाल


गर्मी


घुटनों के टिप्स


झाइयां


झुर्रियाँ


डायबिटीज


डिप्रेशन


डेंगू


तनाव


त्यौहार


त्वचा


त्वचा की देखभाल


दाँतों की देखभाल


दिमाग की याददाश्त और शक्ति को बढाने के टिप्स


दिल की बीमारी


दुल्हन


नींबू पानी फायदे


पसीने की दुर्गन्ध से छुटकारा पाने के टिप्स


पालन पोषण


पिंपल


पीरियड


पुरुषों के स्वास्थ्य के टिप्स


पेनिस


पेशेंट की कहानियां


पैरों की देखभाल


फलो के लाभ


फिट रहने के उपाय


बच्चे


बच्चों की देखभाल के टिप्स


बट का आकर बढ़ाने वाले टिप्स


बट मुँहासे के लिए टिप्स


बालों की देखभाल


बीज


बेबी


ब्रेस्ट


ब्रेस्ट हेल्थ टिप्स


महिला स्वास्थ्य के टिप्स


महीना वाइज टिप्स


मानसिक विकार


मुँहासे


मुहांसों से बचाव


मूत्र रंग


मेकअप


योग


वजन घटाने के टिप्स


वजन बढ़ाने के टिप्स


व्यायाम और योगा


सुंदरता से संबंधित टिप्स


सेक्स


सेक्स संबंधित समस्या


सेक्सी पीठ


सेलिब्रिटी हेल्थ टिप्स


सेल्युलाईट से छुटकारा पाने के लिए घरेलू उपचार


स्वाइन फ्लू


स्वाभाविक रूप से टिप्स


स्वास्थ्य और कल्याण


स्वास्थ्य संबंधित टिप्स


स्वास्थ्य A से Z


हरी चाय


होठों की देखभाल के टिप्स


होली


अदिति राव हैदरी से जुड़े सौंदर्य और स्वास्थ्य टिप्स


आलू


एसिडिटी का कारण लक्षण और इलाज


कमजोरी


करवा चौथ


कोल्ड फ्लू


गर्भवती हेल्थ


ग्लो त्वचा


घरेलू नुस्खे


घरेलू फेस पैक


जैकलिन फर्नांडीज फिटनेस सीक्रेट


टखने की चोट से जल्द ठीक करने के उपाय


डार्क सर्कल


डेंगू बुखार


ड्रिंक


त्रिकोणासन


दिशा पटानी के ब्यूटी टिप्स


नाखून


नींद


पपीते के पत्ते के फायदे


पानी


पीठ दर्द


प्रेगनेंसी डाइट


फर्टिलिटी


फर्टिलिटी संबंधी समस्या


बांझपन स्वास्थ्य समस्या


बालों का झड़ना


ब्रेकफास्ट


ब्लड शुगर


मेटाबोलिज्म


याददाश्त को बूस्ट करने वाले कुछ बेहतरीन फूड्स


वजाइना को हेल्थी रखने के टिप्स


विटामिन


विटामिन ई


विटामिन ए


विटामिन के


विटामिन डी


विटामिन बी


विटामिन सी


शुगर


सांसों की बदबू को रोकने के लिए उपाय


साइनसाइटिस


स्ट्रेच मार्क्स


स्तनपान


हस्तमैथुन


हाथों की देखभाल के टिप्स


Back to Top