पेनिस की बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए अति आवश्यक विटामिन


Views:27910

आप अपने सेक्स जीवन को बेहतरीन बनाने के लिए गोलियों गटक रहे हैं? तो आज हम कुछ ऐसे विटामिन की बात करेंगे जिनके नियमित सेवन के बाद आपको वियाग्रा सेवन की अधिक आवश्यकता नही पड़ेगी। इसमें कोई मजाक की बात नही है क्योकि शरीर के हर अंग की तरह बेहतरीन पोषक तत्वों की मदद से पेनिस के प्रदर्शन में भी सुधार लाया जा सकता है।

जब आपको सन्देश मिले आपका लिंग आपकी अपेक्षा के अनुरूप रफ्तार नही देता तो आपको शारीरिक मानिसक रूप से तैयार होने के अलावा बेहतरीन पोषण की आवश्कता है। नाइट्रिक ऑक्साइड आपकी बिजली सी रफ्तार को प्रभावित कर सकता है।


वैज्ञानिक सबूत मिल चुके है कि आहार और विटामिन आपके बेडरूम के आपकी उपस्थति और आनंद को कई गुणा बढ़ा देते है तो आइयें जानतें है की वह कौन से विटामिन है जो पेनिस की परफॉरमेंस में सुधार ला कर आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकते है।



विटामिन ई : विटामिन ई परिसंचरण को बढ़ावा देने के साथ-साथ कामेच्छा में वृद्धि में करते है। नट्स, बीज, हरी पत्तेदार एवोकैडो और मछली में उच्च स्तर में पाया जाता है। विटामिन ई थेरपी उम्र से संबंधित इरेक्टाइल डिसफंक्शन उपचार कर उम्र के प्रभाव को कम करने में मदद करता। विटामिन ई एंटीऑक्सीडेंट होता है जो हृदय रोग विकसित होने के खतरे को कम करते है। एक स्वस्थ दिल अक्सर एक स्वस्थ सेक्स जीवन के लिए बेहतर साबित होता है।



विटामिन बी 12 : पेनिस के लो लेवल इरेक्टाइल डिसफंक्शन को भी बेहतर करने के अतिरिक्त मुख्य रूप से विटामिन बी हमारी बॉडी के हर सिस्टम के सेल ,मेटाबोलिज्म और रक्त के उत्पादन की मात्रा और गुणवत्ता का ध्यान रखता है। विटामिन बी 12 आपको खमीर, अंकुरित दालों, शैवालों, दुग्ध-उत्पादों यथा दही, पनीर, खोया, चीज, मक्खन, मट्ठा, सोया मिल्क आदि खाद्य पदार्थों से प्राप्त कर सकते है।



विटामिन डी : हाल ही में एक यौन मेडिसिन के जर्नल में प्रकाशित अध्ययन में शोधकर्ताओं ने माना है की सेक्स के दौरान पेनिस के बेहतर परफॉरमेंस के लिए विटामिन डी भी काफी उपयोगी साबित होता है। विटामिन डी इरेक्टाइल डिसफंक्शन रक्त वाहिकाओं के निम्न स्तर नाइट्रिक ऑक्साइड की कमी को दूर करने में सक्षम होते है। विटामिन डी आपको धुप के अतिरिक्त डेयरी प्रोडक्ट्स के साथ-साथ टूना फिश से भी मिलता है।



विटामिन सी : विटामिन सी का संबद्ध उच्च शुक्राणु से होता है। विटामिन सी आपकी पेनिस धमनियों के परिसंचरण और निर्माण की गुणवत्ता को बढ़ाने के काम स्वाभाविक रूप से करते है। विटामिन सी आपको रसदार फ़ल स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी टमाटर कच्ची बंदगोभी जैसे फूड्स से मिलते है।



जिंक : एक स्वस्थ सेक्स जीवन के लिए आवश्यक है क्योकि जिंक को टेस्टोस्टेरोन की कमी से जोड़ा जाता है। एक अच्छी सेक्स लाइफ के लिए टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बनाये रखना आवश्यक होता है। जिंक आपको ऑयस्टर्स, नट बीज दही,चने और दूध आदि से मिलता है इसलिए जिंक को इरेक्शन के लिए नियमित रूप से अपने डाइट चार्ट में जिंक जरुर शामिल करें।


Comment Box